Facebook

इस प्रकार अंडा भुर्जी (Egg Bhurji) बनायेंगे तो खाते ही रह जाएँगे ,,(In this way, if you make Egg Bhurji, you will be more eating,)



अंडा भुर्जी का स्वाद बहुत ही लाजवाब और लजीज होता है। जिन लोगो को अंडा पसंद होता है वो सभी अंडा भुर्जी को बड़े शौक से खाते है। आप जब चाहे इसे आसानी से बना सकते है। इसे बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता है।

स्वाद (Taste) ;- अंडा भुर्जी का स्वाद तीखा और मसालेदार होता है। इसमें अच्छे मसाले डाले जाते है जिससे यह चटपटा हो जाता है और सभी को पसंद आता है। इसे आप चटनी या सॉस के साथ सर्वे करेंगे तो इसका स्वाद और भी अच्छा लगेगा।

अंडा भुर्जी का स्वाद बहुत ही लाजवाब और स्वादिष्ट होता है। आप इसे कभी भी बनाकर सबको खिला सकते है यह सभी को पसंद आती है। इसका लजीज स्वाद सभी को पसंद आता है।

अंडा भुर्जी (Egg Bhurji) बनाने की सामग्री ;-

2 अंडे

2 हरी मिर्च

1 प्याज़

1 टमाटर

1/4 टी स्पून हल्दी पाउडर

2 टी स्पून तेल

2 टी स्पून धनिया पत्ते

नमक स्वादानुसार

अंडा भुर्जी बनाने की विधि (Recipe of egg bhurji) ;-

  • अंडा भुर्जी बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में अंडे को फोड़े और उसे अच्छी तरह से फेट ले साथ ही प्याज़, टमाटर और हरी मिर्च को बारीक़ काट ले।
  • अब एक कढ़ाई ले उसमे तेल डालकर गरम करे। गरम तेल में कटा हुआ प्याज़ डाले और उसे अच्छी तरह से भून ले। प्याज़ भुनने पर उसमे हरी मिर्च डाले और उसे भी अच्छी तरह से भून ले।
  • भुने हुए प्याज़ और हरी मिर्च में हल्दी डाले और 2 मिनट तक उसे पकने दे। जब यह पक जाए तो उसमे फेटा हुआ अंडा डाले और अच्छी तरह मिश्रण को मिक्स करे।
  • जब सारा मिश्रण अच्छे से पक जाए तो उसमे टमाटर और नमक डाले और कुछ समय तक दोनों को पकने के लिए गैस पर छोड़ दे।

कुछ देर पकने के बाद भुर्जी तैयार है इसे प्लेट में निकाले ऊपर से हरा धनिया डालकर सजाए और गरम गरम सबको सर्वे करे।

ये भी पड़े....!! ;- अंडा कोफ्ता करी बनाने की विधि (Egg Kofta Curry Recipe)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें